Uday Chopra biography and love story in Hindi.

उदय चोपड़ा जीवनी और लव स्टोरी । Uday Chopra Biography Love Story In Hindi

Uday Chopra Biography In Hindi

पूरा नामउदय चोपड़ा
उपनामउदी
जन्म5 जनवरी 1973 को मुंबई, महाराष्ट्र
कद5 फीट 7 इंच ( 1.70 मीटर )
शरीर का वजन78 Kg
आयु44 साल
व्यवसायअभिनेता, निर्माता और निर्देशक
सक्रिय वर्ष1992 – वर्तमान
राष्ट्रीय पक्षभारत
स्कूलबॉम्बे स्कॉटिस्ट स्कूल मुंबई
कॉलेजयूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफ़ोर्निया
फिल्म डेब्यूमोहब्बतें (2000)
माता-पितायशराज चोपड़ा और पामेला चोपड़ा
संबंधीआदित्य चोपड़ा (भाई), रानी मुखर्जी (भाभी)
शादीअभी अकेले है
पसंदीदा एक्टरशाहरुख़ खान और अमिताभ बच्चन
पसंदीदा एक्ट्रेसकाजोल
पसंदीदा फिल्मदिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे

उदय चोपड़ा प्रारंभिक जीवन ( Uday Chopra Biography Love Story In Hindi )

उदय चोपड़ा का जन्म 5 जनवरी 1973 को मुंबई, महाराष्ट्र में फिल्म निर्माता निर्देशक यशराज चोपड़ा और पामेला चोपड़ा के घर हुआ था। आदित्य चोपड़ा उनके भाई और रानी मुखर्जी उनकी भाभी है। उनके चचेरे भाई फिल्म निर्देशक करण जौहर और फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा है। इन्होंने अपने भाई और पिता के साथ कुछ फिल्मों में निर्देशक के तौर पर काम भी किया है फ़िलहाल उदय चोपड़ा वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के सीईओ है। वह यश राज फिल्म्स में अपनी मां पामेला चोपड़ा और भाई उदय चोपड़ा के साथ मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं।

उदय चोपड़ा फिल्मी सफर ( Uday Chopra Film Career )

1994 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म ये दिल्लगी बतौर निर्देशक के रूप में बनाई जिसमें अक्षय कुमार, काजल और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। उदय चोपड़ा ने अपनी फिल्म करियर की शुरुआत यशराज बैनर फिल्म मोहब्बतें से की थी जो सन 2000 में बनाई गई थी। यह फिल्म उस वक्त काफी चर्चा में रही थी। जिसमें मुख्य भूमिका अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और शाहरुख खान ने निभाई थी। इसके बाद उदय ने काफी हिट फिल्मों में काम किया लेकिन इनकी फिल्मी दुनिया में बतौर एक्टर सफलता ज्यादा दिन टिक नहीं पाई फिर इन्होंने अपने पिता की कंपनी में बतौर सहायक निर्देशक काम करना शुरू कर दिया।

2004 में इन्होंने धूम फिल्म में बतौर एक्टर काम किया जिसमें अभिषेक बच्चन और जॉन इब्राहिम मुख्य भूमिका में थे। इसके बाद उदय ने धूम फिल्म के सभी अगले भाग धूम 2 और धूम 3 में भी काम किया। 2011 की गर्मियों में वह UCLA में एक प्रोडक्शन वर्कशॉप में शामिल होने के लिए LA गए। 2014 में चोपड़ा ने दो फिल्मों का निर्माण किया ग्रेस ऑफ़ मोनाको यह ग्रेस केली की जीवनी फिल्म थी। जिसमें निकोल किडमैन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। उन्होंने ओलिविया वाइल्ड और जैसन वेटमैन अभिनीत एक कॉमेडी ड्रामा हॉलीवुड फिल्म द लांगेस्ट वीक का भी निर्माण किया। यह यशराज फिल्म की सहायक हॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस वाईआरएफ एंटरटेनमेंट की पहली परियोजना थी।

उदय चोपड़ा मुख्य फ़िल्में ( Uday Chopra Best Films )

वर्ष फिल्म भूमिका
1991लमहेअसिस्टेंट डायरेक्टर
1993परंपराअसिस्टेंट डायरेक्टर
1993 डर असिस्टेंट डायरेक्टर
1994ये दिल्लगीप्रोड्यूसर
1995दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगेअसिस्टेंट डायरेक्टर
1997दिल तो पागल हैअसिस्टेंट डायरेक्टर
2000मोहब्बतेंविक्रम कपूर ओबेरॉय
2002मेरे यार की शादी हैसंजय मल्होत्रा
2002 मुझसे दोस्ती करोगेरोहन वर्मा/ प्रोड्यूसर
2003सुपारीआर्यन पंडित
2003कल हो ना होडे 6 अनाउंसर
2004धूमअली खान
2004हम तुमअसिस्टेंट डायरेक्टर
2005नील ‘एन’ निक्कीअहलुवालिया
2006धूम 2अली खान
2009दिल बोले हडिप्पाबाय साइकिल ड्राइवर इन द सॉन्ग ‘इश्क ही है रब’
2010प्यार इंपॉसिबलअभय शर्मा / प्रोड्यूसर / राइटर
2011लेडिस वर्सेस विक्की भाईस्क्रीन्राइटर
2013धूम 3अली खान
2014ग्रेस ऑफ मोनाकोप्रोड्यूसर
2014द लोंगेस्ट वीकप्रोड्यूसर

उदय चोपड़ा और नरगिस फाखरी लव स्टोरी ( Uday Chopra and Nargis Fakhri Love Story )

वैसे तो उदय चोपड़ा का नाम बहुत ही अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया है लेकिन जिस अभिनेत्री के साथ इनका नाम सबसे ज्यादा जुड़ा है वह बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस फाखरी। दरअसल साल 2014 में नरगिस और उदय की डेटिंग की खबरें सामने आने लगी थी। लेकिन दोनों ने हर बार इससे इनकार किया। मिड डे के साथ एक इंटरव्यू में नरगिस ने यहां तक कह दिया कि उदय और मैं एक दूसरे को डेट नहीं कर रहे हैं। लेकिन वह हमेशा मेरे जीवन का हिस्सा रहेगा इंडिया में मेरे बहुत कम दोस्त हैं और मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि वह उनमें से एक है।

Uday Chopra Biography Love Story In Hindi. Uday Chopra love story with Nargis Fakhri.

दोनों में ब्रेकअप होने के बाद नरगिस ने कबूल किया है कि उन्होंने एक्टर, निर्माता उदय चोपड़ा को डेट किया था। हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में नरगिस ने बताया कि उदय और मैंने 5 साल तक डेट किया और वह मुझे इंडिया में मिले सबसे दिलचस्प इंसान थे। मैंने प्रेस से ऐसा कभी नहीं कहा क्योंकि लोगों ने मुझे अपने रिश्ते को छुपाने के लिए कहा था।

लेकिन मुझे अफसोस है क्योंकि मुझे पहाड़ की चोटियों से चिल्लाना चाहिए था कि मैं इतनी खूबसूरत आत्मा के साथ हूं।इंटरनेट और सोशल मीडिया बहुत नकली है और वहां के लोगों को पता नहीं चलेगा कि सच्चाई क्या है। अगर हम खुद ऐसे लोगों की पूजा करते हैं जो बंद दरवाजों के पीछे वास्तव में बुरे होते हैं।

ब्रेकअप के तुरंत बाद नरगिस न्यूयाॅर्क के लिए रवाना हो गई थी। जिससे लोगों को लगने लगा कि उनका दिल टूट गया इसीलिए वह इंडिया से चली रही है। लेकिन उनके प्रवक्ता ने इन सभी चीजों को खारिज कर यह बताया कि वह अपनी तबीयत की वजह से यहां से गई है। हाल ही में नरगिस जस्टिन सैंटोस को डेट कर रही थी लेकिन अब दोनों का ब्रेकअप हो गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *